मैराथन में बेस्ट प्रदर्शन करने वाली 5 महिला पुलिसकर्मी हुई सम्मानित, रामगढ़ताल में एक लाख लोगों ने गाया जन गण मन, 52 सेकेंड के लिए रूका ट्रैफिक

Listen to this article

 

गोरखपुर। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वतन्त्रता सप्ताह में अनेक कार्यक्रम पुलिस और प्रशासन के ओर से शहर में किए जा रहे हैं। इस क्रम में मंगगलवार की सुबह पुलिस की ओर से महिला पुलिसकर्मियों एवं बच्चों के की मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ। एसपी ट्रैफिक डॉ एमपी सिंह ने हरी झंडी दिखाकर मौराथन को प्रारंभ किया। मैराथन गोरखनाथ से प्रारंभ होकर बरगदवा होते हुए पुन: गोरखनाथ मंदिर आकर समाप्त हुआ। मैराथन दौड़ में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रथम ५ महिला पुलिसर्मियों रितु मिश्रा, प्रगति यादव, पूनम गिरी, अनिता वर्मा, पूर्णिमा सिंह तथा प्रथम 5 बच्चों शिवम मिश्रा, सुधांशु निषाद, आदित्य वर्मा, अंशु गौड़ और विनय चौधरी को पुरस्कार दिया गया ।

एक लाख लोगों ने गाया जन गण मन
उधर प्रशासन और जीडीए के तरफ से 15 अगस्त की शाम को रामगढ़ताल जेट्टी पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के करीब 1 लाख लोग जुटे। सभी ने हाथों में तिरंगा लिए एक साथ जन गण मन गाया। यह दृश्य बहुत ही मनोरम और राष्ट्रपे्रम की भावना से ओतप्रोत था। इसके लिए प्रशासन की ओर से कई स्कूल कालेज के छात्रों को आमंत्रित किया गया था। वहीं सुबह से ही पुलिस तैनात थी।

52 सेकेंड के लिए थमा ट्रैफिक
दरअसल शहर में पहली बार हुआ कि चौराहों पर ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने जनता को संदेश दिया। वहीं 15 अगस्त की सुबह झंडारोहण के बाद राष्ट्रगान बजा। इस दौरान चौराहों पर रूके ट्रैफिक में आने जाने वाले राहगीर गाड़ी खड़ी कर रूक गए और खड़े होकर राष्ट्रगान का सम्मान किया। जिससे सभी चौराहों पर ट्रैफिक बंद रहा।