महराजगंज: 13 बोटा लकड़ी लेकर भाग रहे थे तस्कर, वन विभाग की टीम ने पीछा किया तो वाहन छोडक़र फरार

Listen to this article

महराजगंज। जिले के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के दक्षिणी चौक रेंज की टीम ने शनिवार की भोर में जंगल से लकड़ी लादकर आ रही पिकअप के साथ पांच साइकिल बरामद कर लिया। तस्करों को रोकने के लिए वन विभाग की टीम ने चार राउंड फायरिंग भी की। आरोपित मौके से गाड़ी छोडक़र फरार हो गए। वन विभाग की टीम ने अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार की देर रात दक्षिणी चौक के वन क्षेत्राधिकारी रवि कुमार गंगवार को सूचना मिली कि पिपरिया गांव के करीब से कुछ लकड़ी तस्कर जंगल से लकड़ी निकालने की फिराक में हैं। सूचना के आधार पर वन विभाग की सक्रिय हुई टीम पिपरिया मानिक राय गांव पहुंची और काली स्थान के करीब ही रुक कर तस्करों का इंतजार करने लगी। इसके बाद भोर में करीब साढ़े तीन बजे वन विभाग की टीम को पिपरिया मानिकराय के पश्चिम चकरोड पर एक पिकअप आती हुई दिखाई पड़ी।
पिकअप का टायर पंचर होने पर भागे तस्कर
वन कर्मियों ने जब पिकअप को रोकने का प्रयास किया तो आरोपित चालक ने पिकअप की रफ्तार तेज कर दी और भागने लगा। वन विभाग की टीम ने उसे रोकने के लिए चार राउंड फायरिंग की। जिसमें से एक गोली पिकअप के पहिए में लगी और पंचर होने पर तस्कर लकड़ी लदी पिकअप छोडक़र फरार हो गए। वनकर्मियों ने घटनास्थल से कुछ दूरी से पांच साइकिल भी बरामद

किया।इस बाबत वन क्षेत्राधिकारी दक्षिणी चौक रेंज रवि कुमार गंगवार ने बताया कि पिकअप बिहार के गोपालगंज की है। लकड़ी लदी पिकअप और साइकिल को रेंज परिसर लाकर खड़ा कर दिया गया है। उच्चाधिकारियों को सूचना देते हुए अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। वन दारोगा नित्यानंद मौर्य, राहुल कुमार के अलावा वनरक्षक, निजाम, रामकोमल शामिल रहे।