शहर के बाद अब गांवों में लगेंगे सीसीटीवी: एडीजी आज करेंगे 700 प्रधानों संग बैठक, शहर में 75 चौराहों पर लग रहे हैं कैमरे

Listen to this article

 

गोरखपुर। आपरेशन त्रिनेत्र के तहत अब गांवों में भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे। इसके लिए एडीजी जोन अखिल कुमार ने पहल

शुरू कर दी है। एडीजी आज यानि सोमवार को जोन के 700 ग्राम प्रधानों, देहात क्षेत्र के व्यापार मंडलों के प्रमुखों के साथ बैठक करेगे। बैठक में प्रधानों को प्रेरित किया जाएगा कि शहर के तर्ज पर ही ग्रामीण इलाकों में भी वे अपने गांव, चौक व चौराहों को गोद लेकर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। जो प्रधान या व्यापारी कैमरे लगवाएगा उसके घर पुलिस का बैंड बजेगा साथ ही पुलिस व्यक्तिगत रूप से उसके घर पहुंचकर धन्यवाद करेगी।
दरअसल एडीजी आपरेशन त्रिनेत्र अभियान पूरे जोन में चला रहे हैं। जिसके तहत शहर में चौराहों को गोद लेकर व्यापारियों व सामाजिक संगठनों से कैमरे लगवाने की अपील की जा रही है। डेढ़ महीने में गोरखपुर शहर के 75 चौराहों को गोद लिया जा चुका है।

इनमें से अभी तक 44 चौराहों पर इस अभियान के तहत सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं। अभी भी शहरी इलाकों में 31 चिन्हित स्थान शेष हैं जहां कैमरा लगना है। एडीजी का मानना है कि जल्द ही शहर के सभी चिन्हित 75 स्थानों पर कैमरे लग जाएंगे। वहीं उनका मानना है कि शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद अपराध में कमी आएगी साथ ही पुलिस को अपराधियों को पकडऩे में भी आसानी होगी। इस संबंध में एडीजी जोन अखिल कु मार ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में भी सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाएगा। इसके लिए ग्राम प्रधानों संग बैठक कर उन्हें प्रेरित किया जाएगा।