राजू श्रीवास्तव को 15 दिन बाद आया होश: आधे घंटे के लिए दूसरी बार हटाया गया वेंटीलेटर, बॉडी मूवमेंट बढ़ा

Listen to this article

कानपुर। दिल्ली एम्स में 15 दिन से भर्ती राजू श्रीवास्तव को गुरुवार सुबह होश आ गया। वो कोमा में थे। उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। जानकारी उनके भतीजे मयंक श्रीवास्तव ने दी। परिजनों के मुताबिक, बुधवार को आधे घंटे के लिए वेंटीलेटर हटाया गया। ये दूसरी बार है जब राजू को वेंटीलेटर सपोर्ट से हटाया गया है। इससे पहले 15 अगस्त को 1 घंटे के लिए वेंटीलेटर हटाया था। तब उन्हें बुखार आ गया था। उसके बाद फिर से उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था।
बेटी बोली- पापा की हालत स्थिर
राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने बताया कि पापा की हालत स्थिर है। उनकी तबीयत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। डॉक्टर्स उनका ट्रीटमेंट बेहतर तरीके से कर रहे हैं। उन्हें रोज नली के जरिए दूध और जूस दिया जा रहा है। न्यूरो फीजियोथेरेपी के जरिए उनके ब्रेन में ऑक्सीजन सप्लाई शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
राजू की सलामती के लिए बड़े भाई करा रहे रुद्राभिषेक
राजू के बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव ने बताया कि वे गुडग़ांव में अपने घर पर 7 दिन से लगातार रुद्राभिषेक करा रहे हैं। राजू की सेहत में जल्द सुधार हो, इसके लिए पूरा परिवार दिन-रात प्रार्थना कर रहा है।
राजू की सेहत पहले से बेहतर: सुनील पाल
राजू की सेहत में सुधार की पुष्टि अब उनके दोस्त कॉमेडियन सुनील पाल ने भी की है। सुनील पाल के अनुसार राजू की सेहत अब पहले से काफी बेहतर है। वह पॉजिटिव साइन दे रहे हैं। बाकी सब प्रार्थनाओं पर निर्भर करता है। हमें सकारात्मक सोचना होगा।
राजू इस समय दिल्ली एम्स के सेकंड फ्लोर के में एडमिट हैं। एम्स के डॉक्टर राजू को संक्रमण से बचाने पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। इसे देखते हुए सिर्फ पत्नी शिखा को ही जाने की अनुमति दी गई है। उनका पूरा परिवार एम्स में ही रुक हुआ है। कानपुर समेत पूरे देश में उनके लिए दुआओं का सिलसिला लगातार जारी है।

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं राजू
राजू श्रीवास्तव 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में एक्टिव रहे हैं। उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी।
उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। राजू उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी हैं।