गोरखपुर के व्यक्ति के एकाउंट से चीन के दो युवकों ने 1.52 करोड़ का किया लेनदेन,केरल के 1000 खातों में भेजे रुपये

Listen to this article

गोरखपुर: चीन के दो युवकों ने यूपीआई के जरिये गोरखपुर के एक व्यक्ति के एकाउंट से एक सप्ताह में 1.52 करोड़ रुपये का लेनदेन किया है. चीन के युवकों ने केरल के करीब 1 हजार खातों में रुपये भेजा है. यह जानकारी पुलिस की जांच में सामने आई है.
दरअसल गोरखनाथ के शान्तिपुरम निवासी सचिदानन्द दुबे ने एसएसपी गौरव ग्रोवर को शिकायती पत्र व खाते के 200 पेज का ट्रांजेक्शन सौंप कर बताया था कि उनके खाते से गलत तरीके से कुछ लोगो ने लेनदेन किया है.उन्होंने बताया कि जून 2022 में एक रिश्तेदार ने एक प्राइवेट बैंक में सेविंग एकाउंट खुलवाया. रिश्तेदार ने बैंक ले जाकर महिला कर्मचारी से मिलवाया था.एकाउंट खुलने के बाद सचिदानन्द ने कोई लेनदेन नही किया.
पुलिस की जांच में सामने आया कि सचिदानन्द के खाते में दूसरे व्यक्ति का मोबाइल नम्बर दर्ज कर इंटरनेट बैंकिंग की गई है. सामने आया कि उनके खाते से चीन के निकोलस और कॉइल्स ने यह लेनदेन किया है.सचिदानन्द के रिलेटिव ने पुलिस को बताया कि चीनी युवकों को वह केवल नाम से जानता है.कभी मुलाकात उनसे नही हुई है और दोनो चीनी युवक वंहा की एक कम्पनी से जुड़े है.एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं.