सड़क के किनारे पटरी न होने से, सरयू नहर में गिरी बोलेरो

Listen to this article

सरयु कैनाल पर बनी पटरी विहीन सड़क पर कई बार हो चुके हैं हादसे

खजनी। तहसील क्षेत्र से होकर गुजरने वाली सरयु कैनाल प्रथम खंड बांसगांव रजवाहा में बोलेरो जा गिरी। संयोग ही था कि वाहन में चालक के अलावा कोई सवार नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। मौके पर जुटी भीड़ ने बताया कि चालक को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं उसे उपचार के लिए डॉक्टर के पास भेजा गया है। घटना रविवार की सुबह लगभग 10 बताई जा रही है।
उल्लेखनीय है कि तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत भेउसा से होकर गुजरने वाली सरयु कैनाल प्रथम खंड बांसगांव रजवहा के किनारे सप्ताह के अंदर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बनी सड़क के किनारे पटरी न होने के कारण बोलेरो नहर में जा गिरी। मौके पर लोगों ने बताया कि सामने से आ रहे वाहन को पास देने में यह घटना घटित हुई है। लोगों ने कहा अगर सड़क किनारे पटरी होती तो शायद यह हादसा न होता। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले एक मारुति गिरी थी, उसे भी किसी तरह निकाला गया। इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं उसके बावजूद भी पीडब्ल्यूडी एवं नहर विभाग के अधिकारी इसे संज्ञान में नहीं ले रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष एवं भेउसा पूर्व प्रधान भगेला चौहान ने बताया की पीडब्ल्यूडी एवं नहर विभाग के अधिकारियों को सड़क के किनारे पटरी न होने जानकारी कई बार दी गई उसके बावजूद भी उनके कान पर जूं नहीं रेंगा। लगता है उन्हें अब किसी बड़े हादसे का इंतजार है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता मृत्युंजय दुबे ने सिसवा से लेकर झुड़िया पेट्रोल पंप तक सड़क के किनारे पटरी बनवाने की मांग की है। भोला प्रसाद, त्रिलोकी नाथ दुबे रामदयाल दुबे, दीपक दुबे, राम दरश प्रजापति, कपूर दुबे, कंस चौहान, नारंतक चौहान निवासी भेउसा, शंकर मिश्रा, अवध बिहारी मिश्रा, विशाल मिश्रा, सुधीर मिश्रा निवासी सिसवा, ठाकुर मिश्रा, जगत नारायण मिश्रा, विनोद मिश्रा रकौली निवासी, रामकेश मौर्य, विरेन्द्र सिंह, छांगुर प्रसाद निवासी खजूरी समेत दरज ग्रामीणों ने उप जिला अधिकारी एवं जिला अधिकारी से मांग करते हुए सड़क के किनारे अभिलंब पटवारी बनवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर पटरी का निर्माण जल्द शुरू नहीं होता है तो हम लोग मजबूर होकर धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य हो होंगे।