कैमरे के सामने पकड़ाया बाइक चोर

Listen to this article

छपरा (बिहार)। बीती रात जिले में रात उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक चोर, चोरी की बाइक के साथ बाइक मालिक के हत्थे चढ़ गया। बाइक मालिक आपने दोस्तों के साथ बीच रोड पर ही बाइक चोर की धुनाई करने लगा जिसके बाद स्थानीय लोगों और राहगीरों की भीड़ लग गई। घटना नगर थाना क्षेत्र के साढ़ा फ्लाई ओवर पर घटित हुआ। बाइक चोरी करने वाला युवक नशे में चूर था, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया वहीं बाइक के साथ तीन युवक थे जिसमें दो युवक मौके से फरार हो गए जबकि एक चोर भीड़ के हत्थे चढ़ गया। पकड़ा गए चोर की पहचान जलालपुर थाना क्षेत्र के बसडीला निवासी सत्यम गुप्ता उम्र 19 के रूप में हुई है।
घटना के बारे में जानकारी देते हुए बाइक के मालिक मंटू कुमार ने बताया कि वह बाल कटवाने के लिए साढ़ा ढाला के नजदीक बुधबार की शाम एक सलून में बैठा हुआ था। सैलून के अंदर जाते ही उसकी बाइक गायब हो गई, तभी स्थानीय लोगों से जानकारी मिली कि तीन युवक बाइक लेकर भाग रहे हैं, जिसके बाद स्थानीय लोगों और दोस्तों की मदद से खोजबीन शुरू की गई। तभी घटना के 2 घंटे बाद चोरी की गई बाइक के साथ तीन युवक साढ़ा फ्लाईओवर पर जाते हुए पकड़े गए। बाइक के बारे में पूछे जाने के साथ ही तीनों चोर बाइक लेकर तेजी से भागने लगे। इसी क्रम में उनका पीछा करके पकड़ा गया, लेकिन अंधेरा का फायदा उठा दो अन्य चोर फरार हो गए, जबकि एक चोर बाइक मालिक के हत्थे चढ़ गया, जिसके बाद लोगो ने युवक को स्थानीय नगर थाने को सौंप दिया। पकड़े गए चोर ने स्थानीय लोगों को बताया कि वह बारहवीं कक्षा का छात्र है। छपरा में रहकर वह पढ़ाई करता है, लेकिन दोस्तों के चक्कर में आधुनिक लाइफ स्टाइल और नशे के खर्चे को पूरा करने के लिए वह बाइक का चोरी करता था।
इस बाबत एसओ नगर आरके वर्मा ने बताया कि बुधवार की रात को लोगों ने एक बाइक चोर को पकड़ पुलिस को सुपुर्द किया है। पकड़े गए व्यक्ति से इलाके में बाइक चोर गिरोह से बहुत जानकरी मिलने के आसार हैं, हालांकि पुलिस पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद न्यायिक प्रक्रिया के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं पकड़े गए युवक की निशानदेही पर पुलिस जांच में जुटी हुई है।