27 को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे सीएम योगी, देंगे करोड़ों की सौगात

Listen to this article

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर आएंगे। इस दौरान वे नगर निकाय चुनाव से पहले गोरखपुर को 1821.61 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें गोड़धोइया नाला, खजांची फ्लाईओवर, सीवरेज योजना जोन सी पार्ट टू और भटहट-बांसस्थान फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य शामिल है।
सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर 27 नवंबर को दोपहर बाद आएंगे। शाम 4.30 बजे से स्पोर्ट्स कालेज में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में चार बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनके पूरा होने पर शहर के एक बड़े हिस्से में रह रहे लोगों को जलभराव से मुक्ति मिलने के साथ जाम की समस्या से निजात मिल सकती है। 21 वार्डों में सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त होगी।
अपने प्रवास के दूसरे दिन 28 नवंबर को मुख्यमंत्री, चंपा देवी पार्क में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह यहां करीब एक हजार जोड़ों को आशीर्वाद देंगे।
करीब 10 किलोमीटर में फैले गोड़धोइया प्राकृतिक नाले को पक्का बनाया जाएगा। त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत नाले के निर्माण और उसके दोनों ओर सडक़ बनाने के लिए शासन ने 474 करोड़ 42 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।
नाले की शुरूआत में चौड़ाई 10 मीटर होगी और आखिर में यानी रामगढ़ताल के पास 20 मीटर होगी। इसी तरह, कौवाबाग से बरगदवां फोरलेन पर प्रस्तावित खजांची फ्लाईओवर का निर्माण 96 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से होगा।