हर घर कैमरा अभियान में जागरूक न करने वाले पुलिसकर्मी अब होंगे सस्पेंड, एसपी सिटी ने दिया निर्देश

Listen to this article

गोरखपुर: एडीजी जोन अखिल कुमार द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत हर घर कैमरा अभियान में रुचि न लेने वाले पुलिसकर्मी अब सस्पेंड होंगे. उक्त निर्देश गुरुवार की दोपहर प्रभारी एसएसपी व एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने सेट के जरिये दी.

एसपी सिटी ने कहा की ऑपरेशन त्रिनेत्र एडीजी जोन व पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता में है. जिसके तहत पहले चौराहों पर गड़मान्य लोगो व जनप्रतिनधियो की मदद से सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए. सीसीटीवी कैमरे लगवाने वाले गड़मान्य लोगो को त्रिनेत्र अम्बेसडर की उपाधि दी गयी है. अब गलियों को कैमरे से लैश करने के लिए हर घर कैमरा अभियान चल रहा है. जिसके तहत बीट सिपाही व हल्का दरोगा को लोगो को कैमरा लगवाने के लिए जागरूक करना है. कंहा कंहा कैमरा लगा है, कौन नया व्यक्ति तैयार हुए कैमरा लगवाने को उसकी रिपोर्ट थानेदार के माध्यम से देनी है.
पिछले एक सप्ताह में खुद एडीजी कैन्ट के इंजीनियरिंग कालेज, तिवारीपुर, गोरखनाथ थाने, पीपीगंज थाने के इलाको का निरीक्षण कर चुके है. अच्छा काम करने वाले दीवान, बीट पुलिसकर्मियों को सम्मानित कर चुके है. वही रुचि न लेने वाले तिवारीपुर के हल्का दरोगा, बीट सिपाहियों व गोरखनाथ के हल्का सिपाहियों को लाइनहाजिर भी किया जा चुका है. वही कुछ को चेतावनी भी दी जा चुकी है. चुकी अपराध को रोकने, अपराधियो को पकड़ने व लोगो की खुद की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगवाने के अभियान महत्वपूर्ण है.इस क्रम में जिले के पुलिसलाइन में सेंट्रल कंट्रोल रूम भी कार्यरत है. आगे भी एडीजी कक निरीक्षण कई थाना क्षेत्रों में होना है. जिले में प्रभरी त्रिनेत्र की तैनाती भी हुई है. लिहाजा इस अभियान में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को अब चेतावनी, लाइनहाजिर की कार्यवाही ही नही की जाएगी,बल्कि जरूरत पड़ने में सस्पेंसन की भी कार्यवई की जाएगी. वही एसपी सिटी ने लोगो से अधिक से अधिक संख्या में अपने घरो के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की अपील की है.