दिल्ली एमसीडी चुनाव नतीजे: आप112 सीटों पर आगे, 17 पर जीती; बीजेपी को 20 पर जीत और 86 पर बढ़त

Listen to this article

नई दिल्ली। ऑफिस को पीले और नीले कलर के गुब्बारों से सजाया गया है। पिछली बार इन्हें सफेद और नीले कलर के गुब्बारों से सजाया गया था। दिल्ली नगर निगम चुनाव की मतगणना बुधवार सुबह 8 बजे से जारी है। अब तक 40 वार्ड के नतीजे घोषित हो चुके हैं। 20 सीटों पर भाजपा और 17 पर ्र्रक्क जीती है। वहीं, कांग्रेस ने 2 सीटों से खाता खोला है। एक सीट निर्दलीय कैंडिडेट ने जीती है। उधर, राज्य चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़ों में भी ्र्रक्क ने 112 सीटों पर बढ़त बनाई है। वहीं, क्चछ्वक्क 86, कांग्रेस 9, 1और अन्य 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।
पोस्टल बैलेट के रुझानों में भाजपा और आम आदमी पार्टी में कड़ी टक्कर दिख रही है। न्यूज चैनलों के मुताबिक, 250 सीटों में आप129 और भाजपा106 पर आगे चल रही है। कांग्रेस ने 10 सीटों पर बढ़त बनाई है। चुनाव आयोग के मुताबिक, इस बार करीब 50त्न मतदान हुआ है। 2017 में 53.55त्न मतदान हुआ था। यानी अब तक के आंकड़ों की तुलना करें तो इस बार 3त्न तक कम वोटिंग हुई है।
एग्जिट पोल में आप की जीत के बाद बुधवार सुबह से ही पार्टी के कार्यालय में गहमा-गहमी शुरू हो गई थी। ऑफिस को पीले और नीले गुब्बारों से सजाया गया है। पिछली बार इन्हें सफेद और नीले कलर के गुब्बारों से सजाया गया था। दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था।
दिल्ली में नेता हरीश खुराना ने कहा, हमने कोरोना काल में भी कचरे के निपटारे के लिए काम किया। भाजपा ने काम किया है। हमें विश्वास है कि अगला मेयर बीजेपी का ही होगा। पिछली बार भी सर्वे में बीजेपी को 50 सीटें मिली थीं, लेकिन हम दो-तिहाई बहुमत से जीते थे। आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उनकी पार्टी 180 से पार जाएगी। आम आदमी पार्टी को एक तरफा जीत मिलेगी। 180 के बाद कहां रुकेंगे रुझान कह नहीं सकते। पोस्टर बैलेट में सरकारी आदमी वोट डालता है। वह डरता भी है। सरकारी आदमी सोचता है कि कहीं कोई देख तो नहीं लेगा।