इंजिनियरिंग कॉलेज चौकी इंचार्ज व एसएसआई खोराबार समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Listen to this article

गोरखपुर: कैन्ट थाने के इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी इंचार्ज अंजनी कुमार यादव व एसएसआई खोराबार संजय सिंह समेत 4 पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

जानकारी के अनुसार चार दिन पहले इंजिनियरिंग कॉलेज चौकी के सिपाही नितेश यादव व दीपक निषाद एक मिट्टी लदी ट्रेक्टर ट्राली पकड़कर लाये थे. जिसे एक दिन बाद धनउगाही कर बाद में छोड़ दिया. मामले के8 शिकायत किसी ने एसएसपी से कर दिया.एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई में जांच की तो सब सच मिला.इसके बाद एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने चौकी इंचार्ज अंजनी यादव, सिपाही नितेश यादव व दीपक निषाद को कार्यो में घोर लापरवाही व उदासीनता बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया.

जमीन मामले में लापरवाही पर एसएसआई पर गिरी गाज

वही दूसरी तरफ खोराबार के एसएसआई संजय सिंह को एक जमीन के मामले में लापरवाही बरतने के मामले में सस्पेंड किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार एसएसआई ने एक जमीन के मामले में लापरवाही की थी और उचित कार्यवाही नही की. जिसकी शिकायत एसएसपी से हुई तो उन्होंने एसपी सिटी से जांच कराई थी. अब इन चारो के खिलाफ विभागीय जांच हो रही है. आपको बता दे कि सिकटौर के ज्यूही इनक्लेव में जमीन का मामला 5 दिसंबर को आया था. पीड़ित ने तहरीर देकर बताया था कि जमीन पर बाउंड्री चल रहा है। इसकी जांच दरोगा गजेन्द्र सिंह को मिली थी. तहरीर को फार्वर्ड संजय कुमार सिंह ने किया था. इसी मामले में उचित कार्यवाही न होने पर गाज गिरी.