बर्तन व्यवसायी की हत्या में आरोपित 15 हजार का इनामी गिरफ्तार, भेजा जेल

Listen to this article
  • खोराबार क्षेत्र के डांगीपार में 26 अक्टूबर की रात हुई थी विक्की ठठेरा की हत्या
    हत्या में आरोपित चल रहे अमरनाथ निषाद की गिरफ्तारी के लिए घोषित था इनाम

गोरखपुर।खोराबार क्षेत्र के डांगीपार में बर्तन व्यापारी विक्की ठठेरा की हत्या में आरोपित चल रहे 15 हजार रुपये के इनामी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसको कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि खोराबार क्षेत्र के डांगीपार गांव में 26 अक्टूबर को लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जन के जुलूस में शामिल मनबढ़ों ने डांगीपार निवासी विक्की ठठेरा पुत्र राजकिशोर ठठेरा की चाकू से गोद कर हत्या कर दिया था। इस हत्या में आरोपित अबतक नौ लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। हत्या में आरोपित चल रहा महराजगंज जिले के श्यामदेउरा क्षेत्र के जंगल नकवा के विलहरूआ टोला निवासी अमरनाथ निषाद की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने 15 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। वह वर्तमान में गुलरिहा क्षेत्र के नकवा भटहट में रह रहा था। उसके खिलाफ धारा 147, 148, 149, 302, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस तलाश कर रही थी।

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित गौ-तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे

गोरखपुर।सहजनवा पुलिस ने बुधवार को गीडा थाने से गैंगेस्टर एक्ट में वांछित चल रहे गौ-तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसको कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि बस्ती जिले के छावनी क्षेत्र के रामगढखास निवासी दीपक सैनी शातिर गौ-तस्कर है। वह गिरोह बनाकर गौ-तस्करी को अंजाम देता है। गीडा पुलिस इसके गैंग को पंजीकृत कर इसकी तलाश कर रही थी। गीडा थाने में इसपर गौ-तस्करी का दो मुकदमा दर्ज है। सहजनवा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार किया।

गुलरिहा पुलिस कूटरचित दस्तावेज व अन्य कागजात किया बरामद
जालसाजों ने दूसरे की जमीन बेच कर हड़प लिए थे 55 लाख रुपये
गोरखपुर।कूटरचित दस्तावेज तैयार कर दूसरे की जमीन को बेचकर करीब 55 लाख रुपये हड़पने के तीन आरोपितों को बुधवार को गुलरिहा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने उनके पास से कूटरचित दस्तावेज, आधार कार्ड, श्रम कार्ड व मूल आधार कार्ड और बैंक पासबुक बरामद किया है।

एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि गोरखपुर के संतोष नारायण बरनवाल ने अपनी जमीन बेची थी। इसपर भू-माफियाओं की नजर पड़ गई। जालसाजों ने चिलुआताल क्षेत्र के मैनाभागर निवासी श्यामदेई पत्नी रामलौट को अनामिका पत्नी विजय सिंह निवासी खेसुआ बस्ती के नाम से एक आधार कार्ड, तहसीलदार सदर का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर दूसरे की जमीन दिखाकर इंडियन बैंक बस्ती में फर्जी खाता खुलवाकर 54 लाख 65 हजार रुपये हड़प लिया गया। इस मामले में पुलिस छह लोगों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 406, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश कर रही थी। गुलरिहा थानेदार मनोज कुमार पाण्डेय ने जालसाज महिला श्यादेई के साथ गीडा क्षेत्र के नौसढ़ निवासी रामसजीवन व गुलरिहा क्षेत्र के जंगल भेलमपुर भगवानपुर निवासी अमित कुमार गुप्ता जो मूलत: गोण्डा जिले के नवाबगंज क्षेत्र के कटरा सुधियालगंज फतेहपुर का रहने वाले को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से कूटरचित दस्तावेज, फर्जी आधार कार्ड, फर्जी श्रम कार्ड, बैंक पासबुक बरामद कर लिया है।