यूपी में शराबबंदी कराएंगे लागू: राजभर

Listen to this article

गोरखपुर/बस्ती। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक जनसभा में महिलाओं को शराब के खिलाफ झाडू और बेलने उठाने की सलाह दी। मंगलवार को उन्होंने बस्ती में ऐलान किया कि अब यूपी में शराबबंदी लागू कराकर रहेंगे और ऐसा होने तक चुप नहीं बैठेंगे।
उन्होंने कहा कि महिलाओं को हक दिलाने के लिए जो संघर्ष उन्होंने छेड़ा है उसे अनवरत जारी रखेंगे। प्रदेश में शराबबंदी तक पार्टी चुप नहीं बैठेगी। पूर्ण शराबबंदी में महिलाअें का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आधी आबादी को नौकरी, सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों, लोकसभा और विधानसभा में पचास प्रतिशत आरक्षण दिलाने क ेलिए महिला सम्मेलन और गांव चौपाल कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसकी गूंज अब घरों में हो रही है। बहन, बेटियां यह कह रही है कि पहली बार कोई ऐसी पार्टी आई है जो महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ रही है।
ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि महिलाओं और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए भाजपा द्वारा किए जा रहे वादे को खोखला बताया। भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीडऩ के आरोप पर कहा कि भाजपा उन्हें बचा रही है। ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज हो और कार्रवाई हो। भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के सवाल पर कहा कि देश संविधान से चल रहा है। भारत एक देश है जहां हिन्दू-मुस्लिम रह रहे हैं। स्वामी मौर्य द्वारा रामचरित मानस पर दिए गए विवादास्पद बयान के सवाल पर कहा कि अखिलेश यादव को उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। आगे उन्होंने बताया कि 5 फरवरी को गोरखपुर स्थित चंपा देवी पार्क और 17 मार्च को वाराणसी में महिला सम्मेलन होगा।